Monday 12 October 2015

seo kya hai

खोज इंजन अनुकूलन एसईओ अपनी वेबसाइट बड़ा लाभ प्राप्त करने के लिए याहू, गूगल और बिंग के रूप में अलग अलग खोज इंजन के साथ सबसे अच्छा काम करने के लिए तरीका है, रैंकिंग अवसर खोजशब्द अनुसंधान कर रही है. यह गुणवत्ता लिंक, सामाजिक लोकप्रियता, प्रासंगिक कॉपी और डोमेन विश्वास के माध्यम से खोज इंजन में वृद्धि की दृश्यता के लिए एक मिशन है.

खोज इंजन अनुकूलन में मदद करता है कि खोज इंजन के बाहर खोजने के लिए और अपनी वेबसाइट एक खोज प्रश्न के जवाब में अन्य वेबसाइटों की तुलना में अधिक से अधिक पद एक उपयोगी तकनीक है. इसलिए, एसईओ आप अलग अलग खोज इंजन से यातायात प्राप्त करने में मदद करता है. खोज इंजन अनुकूलन अपनी वेबसाइट पर भारी यातायात हो रही का सबसे अच्छा तकनीक है.



वहाँ कई एसईओ में शामिल करने के लिए आप अपनी वेबसाइट पर आवागमन प्राप्त करने में मदद करने के लिए और गूगल पेज रैंक बढ़ाने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं. कई लोगों को इस उपयोगी तकनीक का उपयोग कई खोज इंजन में अपनी वेबसाइट के दृश्य बनाने के लिए. एसईओ तकनीक लोगों के एक नंबर के लिए अपनी वेबसाइट का परिचय और एक परिणाम के रूप में आप भारी यातायात मिलता है.

एसईओ इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
अगर तुम सिर्फ अपने ऑनलाइन कारोबार शुरू कर दिया है तो यह बहुत आवश्यक है कि आप यह खोज इंजन अनुकूलित है. बड़ा वास्तविकता है कि इंटरनेट एक बहुत बाजार में गलाकाट जगह बन गया है. वहाँ वेब साइटों है कि अलग आगंतुकों का ध्यान पाने के लिए कोशिश कर रहे हैं लगभग हजारों रहे हैं. साइटों से अधिकांश अभी तक कई विशेषज्ञों और समस्या केवल लगभग दस साइटों के प्रथम पृष्ठ में आते हैं अगर आप एक प्रासंगिक खोजशब्द दर्ज करने के लिए अनुसार कर रहे हैं खोज इंजन से पाया.

यदि आपकी साइट है कि विशेष कीवर्ड के लिए पहले पृष्ठ में दूसरे पृष्ठ में और नहीं है तो यह यातायात है कि यह सफल बनने के लिए की आवश्यकता नहीं मिलता है. इसलिए आप एसईओ के लिए चुनते हैं जो एक कुशल सेवा है, जो मदद करता है आपकी साइट गूगल और याहू जैसे विभिन्न खोज इंजन में शीर्ष रैंकिंग हासिल है.

इसलिए एसईओ ऑनलाइन व्यापार में सफलता प्राप्त करने में बहुत बड़ा महत्व है. यह केवल खोज इंजन अनुकूलन है कि आपकी साइट ऑनलाइन व्यापार में दिखाई देता है. यह भी बताते हैं कि क्यों अपनी साइट एसईओ की जरूरत है. यह एक परम आवश्यकता है.

के पीछे अन्य कारण क्यों एसईओ महत्वपूर्ण है कई हैं. वेब नेविगेट करने के लिए इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लगभग 91% खोज इंजन का उपयोग करते हैं. पहले चालीस परिणाम पिछले खोज इंजन उपयोगकर्ताओं उपेक्षा का लगभग 85%. 10 खोजों के बाहर 8 सर्वोच्च खोज इंजन से कई लोगों द्वारा किया जाता है. 10 खोजों के बाहर 8 बिंग, गूगल और याहू जैसे खोज इंजन से किया जाता है. जो लोग इंटरनेट खोज इंजन का उपयोग बहुत बार के रूप में एक अग्रणी के लिए अलग वेब लिंक, - मेल लिंक और बैनर विज्ञापन श्रेष्ठ उपकरण के रूप में अन्य ऑनलाइन मीडिया की तुलना में उपयोग के लगभग 77%.

आपकी साइट के लिए महान एसईओ युक्तियाँ
अगर आप को सफलतापूर्वक अपने एसईओ अभियान चलाना चाहते हैं तो आप के लिए एसईओ सुझावों का पालन करने की आवश्यकता है. अपनी वेबसाइट के लिए यातायात पाने के लिए और अपने ऑनलाइन वेबसाइट विपणन व्यापार में लाभ मिलता है, आप कुछ आसान का पालन करने के लिए खोज इंजन अनुकूलन सुझाव है कि नीचे दिया जाता है का पालन करने की आवश्यकता है.

    
आप के लिए एक खोजशब्द अनुसंधान करने की जरूरत है. यह एक एसईओ अभियान में महत्वपूर्ण कदम है इससे पहले कि आप शुरू की है. आप पूरी तरह से आप का उपयोग करना चाहते हैं खोजशब्दों की सभी अनुसंधान की जरूरत है. यह आपके stragety में एक महान फर्क पड़ता है.

    
प्रत्येक पृष्ठ के लिए इसी तरह की मेटा टैग का उपयोग कर की गलती नहीं है. मेटा टैग हर पेज के लिए परिपूर्ण होना चाहिए. यहां तक ​​कि खोजशब्दों का उपयोग करना सुनिश्चित करने और एक प्रभावी शीर्षक लिखें.

    
मौजूदा रुझान नैतिक एसईओ के पक्ष में है, इसलिए आप के लिए अलग वेब पन्नों के लिए गुणवत्ता और अद्वितीय सामग्री बनाने के लिए इतना है कि उपयोगकर्ताओं को आसानी से उन के माध्यम से नेविगेट कर सकते हैं की जरूरत है.

    
आप कम गुणवत्ता के संबंध होने से बचना चाहिए. लिंक फार्मों से लिंक प्राप्त करने के बजाय, आप उन से लिंक होने से पहले उन साइटों की स्थिति अनुसंधान करना चाहिए. Alexa रैंक का उपयोग करने के लिए वेबसाइट की स्थिति पता कर सकते हैं. यह साइट और साइट के पेज रैंक की लोकप्रियता की जाँच करने का सबसे अच्छा तरीका है.

    
परस्पर जोड़ने के रूप में पारस्परिक ज़्यादा कभी नहीं लिंक मूल्यवान है केवल अगर छोटी संख्या में किया है और अगर आपकी साइट पर लिंक संबंधित हैं. भी, लेख, ब्लॉग्स, मंचों और सामाजिक बुकमार्क करने लिंक सहित की एक विविध सेट सुनिश्चित करते हैं. कभी समान लंगर पाठ के साथ लिंक का उपयोग करें. कई खोज इंजन है कि लिंक है, जो समान लंगर पाठ का उपयोग करना पसंद नहीं है.

    
आप नियमित आधार पर वेबसाइट अद्यतन करने की जरूरत है. यदि आप अपनी वेबसाइट नियमित रूप से अद्यतन नहीं करते हैं तो यह किसी काम का नहीं है. आप नियमित आधार पर अपनी साइट के लिए नवीनतम समाचार, वर्तमान जानकारी और ताजा सामग्री को अद्यतन करने की जरूरत है. अपनी साइट को अद्यतन नियमित रूप से खोज इंजन रोबोटों की आंख को पकड़ने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है.

    
आप अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए दिखना चाहिए. यह हमेशा पता है कि अन्य वेबसाइट के मालिकों को अपनी साइट पर क्या कर रही है और क्या वे के लिए अच्छी गुणवत्ता लिंक प्राप्त कर रहे हैं सबसे अच्छा है.

    
आप अपनी साइट एसईओ अनुकूल डिजाइन चाहिए. आप एक सेट एसईओ रणनीति का पालन करते हुए एक वेबसाइट डिजाइन करने की जरूरत नहीं है. आप भारी फ्लैश से बचने के लिए, ग्राफिक्स के बहुत, के रूप में खोज इंजन रोबोटों पाठ क्रॉल लेकिन छवियों को क्रॉल नहीं करना चाहिए. ऑनलाइन व्यापार में सफलता प्राप्त करने की कुंजी के लिए वेब पृष्ठों के लिए अच्छा मेटा टैग बनाने के लिए और ताजा और उपयोगी सामग्री डालने के लिए है. यदि आप अपनी साइट डिजाइन कर रहे हैं और किसी और के लिए कि काम करने के पट्टे तो आप एक विशेषज्ञ एसईओ और वेबसाइट डिजाइनर के लिए खोज करने के लिए की जरूरत है.

    
पाठ के बजाय लिंक छवियों का उपयोग करें. पाठ लिंक बहुत महत्व है, जबकि जावास्क्रिप्ट का उपयोग कर के रूप में मकड़ियों जावास्क्रिप्ट का पालन नहीं करते.

    
आप अपने मन में स्थानीयकरण रखने की जरूरत है. स्थानीय दर्शकों के लिए बाहर तक पहुँचने के कई फायदे हैं. क्षेत्र आधारित खोजशब्द वाक्यांश सहित स्थानीय ग्राहकों से हो रही के अलावा निश्चित रूप से आप मदद के रूप में आप के लिए है कि विशेष कीवर्ड के लिए कम प्रतिस्पर्धा का सामना करने की आवश्यकता है.


1 comment: